देश

70 सालों में संस्थागत भ्रष्टाचार कांग्रेस की देन रहा : भाजपा

नयी दिल्ली. कांग्रेस पर फैमिली पैकेज भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने बुधवार को दावा किया कि 70 सालों में संस्थागत भ्रष्टाचार कांग्रेस की देन रहा है और पिछले 24 घंटों में समाचार माध्यमों से सामने आए तथ्य दर्शाते हैं कि कैसे गांधी-वाड्रा परिवार ने पारिवारिक भ्रष्टाचार को परिभाषित किया है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संवाददाताओं से कहा कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार में रक्षा से संबंधित सौदे और पेट्रोलियम संबंधित सौदे में संजय भंडारी और सी सी थंपी के तार जुड़े हैं. उन्होंने दावा किया कि इन सौदों की जांच में पता लगता है कि जीजाजी :राबर्ट वाड्रा: के साथ साले साहब :राहुल गांधी: भी पारिवारिक भ्रष्टाचार में शामिल हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि जमीन की खरीददारी से संबंधित इन दस्तावेजों से ये बात सामने आई कि एच एल पाहवा के साथ राहुल गांधी के आर्थिक संबंध हैं. स्मृति ईरानी ने जोर दिया कि एच एल पाहवा के यहां हुई छापेमारी में चौकाने वाली बात ये है कि उनके पास जमीन की खरीद फरोख्त के लिए पैसे नहीं थे. उन्हें जमीन खरीदने के लिये रुपये दिये गए थे.

उन्होंने दावा किया कि एक समाचार सूत्र के माध्यम से राष्ट्र को जानकारी मिली है कि एच एल पाहवा नाम के एक व्यक्ति के यहां प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में उसके पास से राहुल गांधी के साथ लेनदेन के दस्तावेज मिले हैं .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close