छत्तीसगढ़राजनीति

मतदान दलों को नुकसान पहुंचाने के लिए विस्फोट, कोई हताहत नहीं

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने मतदान दलों को नुकसान पहुंचाने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.
नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के फरसगांव पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नारायणपुर दंडवन मार्ग पर आज तड़के नक्सलियों ने मतदान दलों को निशाना बनाकर बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है.
अधिकारियों ने बताया कि नक्सली आज तड़के सड़क में बारूदी सुरंग लगाकर मतदान दलों का इंतजार कर रहे थे. लेकिन जब सुरक्षा बलों ने मार्ग बदल दिया और मतदान दलों को जंगल के रास्ते से ले गए तब नक्सलियों ने बम में विस्फोट कर दिया और वहां से भाग गए.
इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और मतदान दल सुरक्षित वहां से निकल गया.
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान प्रारंभ हो गया है. इस क्षेत्र के मतदाता आज सात उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला कर रहे हैं.
क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा बलों के लगभग 80 हजार जवानों को तैनात किया गया है.
इस संसदीय सीट के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र कोंटा, दन्तेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा. तथा विधानसभा क्षेत्र बस्तर, चित्रकोट, कोण्डागांव और जगदलपुर में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close