छत्तीसगढ़राज्य

भाजपा सवर्ण आरक्षण बिल का लॉलीपॉप पकड़ाकर प्रदेश की जनता को गुमराह ना करें

रायपुर. सवर्ण आरक्षण बिल को लेकर कांग्रेस ने भाजपा ने घेरा है। पीसीसी के वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा है कि राज्य में लागू करने को लेकर भाजपा द्वारा भ्रम फैलाया जाना उचित नहीं। दरअसल भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी के सवर्ण आरक्षण बिल पर कांग्रेस की बदनीयति के आरोप पर कड़ा ऐतराज जताते हुए तीखे शब्दों में पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में विपक्ष के दायित्वों का निर्वहन अवश्य करें।

उन्होंने कहा कि विपक्षी होने के नाते कांग्रेस की आलोचना भी करें, मगर शांति प्रिय छत्तीसगढ़ प्रदेश में जातिवाद का जहर घोलने का प्रयास ना करें। सवर्ण आरक्षण बिल के नाम पर बनाए गए कानून को कांग्रेस पार्टी ने भी समर्थन दिया है इस बात को प्रदेश की जनता भली-भांति समझती है। केंद्र सरकार के द्वारा प्रस्ताव उपरांत किसी भी बिल पर कानून बनाए जाने के पश्चात राज्यों में क्रियान्वित करने के अपने नियम कायदे बने हुए हैं, केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए कानून को लेकर नोटिफिकेशन जारी करती है।

राज्य की सरकार उसे विधानसभा के पटल में रखकर प्रस्ताव पारित करती है, तत्पश्चात उस कानून का पालन राज्यों में संपादित होता है, यह प्रावधान है। छत्तीसगढ़ सरकार को ऐसा किसी प्रकार का नोटिफिकेशन अभी तक प्राप्त ही नहीं हुआ है, प्राप्त होने के पश्चात देश में बने कानूनों का पालन हमारा नैतिक कर्तव्य है, कांग्रेस देश के संविधान को लागू करने वाली पार्टी है और संविधान का पालन करना और सम्मान करना भली भांति जानती है, समझती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close