देशराज्य

बच्चों के नारे के मामले में प्रियंका ने दी सफाई

रायबरेली. चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी के सामने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ बच्चों द्वारा नारे लगाने पर कांग्रेस महासचिव ने बृहस्पतिवार को बताया कि उन्हें राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग से नोटिस मिला है.

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा,‘‘बच्चे खेल रहे थे, मै उतरी उनसे मिलने के लिए, उन्होंने कुछ नारे लगाए. जैसे ही उन्होंने गलत तरह के नारे लगाए, मैंने उनको रोका और कहा कि बेटा, ये वाले नहीं अच्छे अच्छे नारे लगाओ। ठीक है, नोटिस आया है.”

गौरतलब है कि बच्चों के अधिकारों के शीर्ष निकाय राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को चुनाव प्रचार में कथित तौर पर बच्चों के उपयोग के मामले में नोटिस जारी किया है. मीडिया को शिकायत अथवा शिकायतकर्ता के बारे में ब्यौरा उपलब्ध नहीं कराया गया है.

एनसीपीसीआर ने कहा है कि यह शिकायत उस वीडियो को लेकर है जिसमें बच्चे प्रियंका गांधी के समक्ष अभद्र भाषा का प्रयोग करते दिख रहे हैं. आयोग ने अपने इस नोटिस में चुनाव प्रचार में बच्चों के प्रयोग को लेकर आपत्ति प्रकट की है. यह भी उल्लेख किया गया है कि बंबई उच्च न्यायालय के चार अगस्त, 2014 को दिये आदेश में कहा गया है कि बच्चों को चुनाव प्रचार में शामिल नहीं किया जाना चाहिये.

आयोग ने कांग्रेस महासचिव गांधी को तीन दिन के भीतर ब्यौरा उपलब्ध कराने को कहा है. उनसे उन बच्चों के नाम, पते की जानकारी के साथ यह भी पूछा गया है कि नारेबाजी किस जगह हुई थी और वहां पर बच्चे किस तरह पहुंचे?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close