छत्तीसगढ़

नई सरकार को एक महीना पूरा होने पर सीएम ने लिखा पत्र

रायपुर। प्रदेश में नई सरकार को आज एक माह पूरा हुआ।17 दिसम्बर को भुपेश बघेल ने शपथ प्रदेश के मुखिया के रूप में और आज एक महीने पूरे होने पर सीएम ने ट्वीट कर प्रदेश की जनता से आभार जताया और जय जोहर किया।और लिखा कि एक महीने के अंदर ऐतिहासिक फैसले लोए गए उसमे रफ़्तार बनी रहेगी।

30 दिन में लिए लिए ऐतिहासिक फैसले

प्रदेश ले मुखिया भुपेश बघेल ने 17 दिसंबर को शपथ लेने के एक घण्टे में ही किसानों का कर्ज माफ किया। भूपेश ने अपने कारकेड को छोटा करने का निर्देश जारी कर दिया. निर्देश के अनुसार 13 की बजाय 9 गाड़ियां ही उनके काफिले में होगी। इसके साथ ही उन्होंने वीवीआईपी मूवमेंट में एंबुलेंस को न रोके जाने का भी फरमान जारी किया। वहीं टाटा संयंत्र के लिए अधिग्रहित की गई जमीनों को वापस करने का बड़ा फैसला भूपेश सरकार की कैबिनेट ने लिया।

सीएम भूपेश बघेल ने अपना एक महीना पूरा करने पर प्रदेश वासियों को चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए “मुख्यमंत्री की चिट्ठी” लिखी है। छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा में समर्पित आपकी सरकार का एक माह शीर्षक के नाम से लिखे पत्र में उन्होंने लिखा, “आपके प्यार और आशीर्वाद से 17 दिसंबर 2018 को मुझे छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने मुख्यमंत्री पद जिम्मेदारी मिली थी। हमारे सामने अनेक चुनौतियां थी, जैसे प्रदेश में लोकतंत्र और व्यवस्था के प्रति विश्वास की बहाली, छत्तीसगढ़ की अस्मिता और संस्कृति की रक्षा, जल-जंगल-जमीन से दरकिनार कर असली मालिकों को न्याय दिलाना ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close