देशराजनीति

तेलंगाना में मतदाना जारी: रेणुका चौधरी, औवेसी की किस्मत का होगा फैसला

हैदराबाद. तेलंगाना में 17 लोकसभा सीटों पर मतदान गुरुवार सुबह शुरू हुआ. पूर्व केन्द्रीय मंत्री रेणुका चौधरी और एआईएमआईएम प्रमुख औवेसी यहां मैदान में उतरे बड़े उम्मीदवारों में से हैं. राज्य में 16 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे जबकि निजामाबाद में सुबह आठ बजे शुरू हुआ. यहां 2.97 करोड़ से अधिक मतदाता 443 उम्मीदवरों की किस्मत का फैसला करेंगे.

वामपंथी चरमपंथी प्रभावित 13 विधानसभा सीटों के अंतर्गत पांच संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होगा. निजामाबाद लोकसभा सीट से 185 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से 170 किसान हैं. यहां सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ क्योंकि अन्य विधानसभा क्षेत्रों की तुलना में अधिक उम्मीदवार होने के कारण यहां मतदान प्रक्रिया पूरी होने में अधिक समय लगेगा.

किसान हल्दी और लाल ज्वार के न्यूनतम समर्थन मूल्य के मुद्दे को रेखांकित करने के लिए यहां से अधिक संख्या में चुनावी मैदान में आए हैं. चुनाव आयोग ने अधिक संख्या में उम्मीदवार होने के बावजूद निजामाबाद में ईवीएम से चुनाव कराने का निर्णय लिया और उसके अनुसार वहां प्रबंध भी किए.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी (खम्माम), एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (हैदराबाद), राज्य कांग्रेस प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी (नलगोंडा), पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी (मलकजगिरी) और पोन्नम प्रभाकर (करीमनगर) सांसद के कविता (निजामाबाद) यहां से मैदान में उतरे बड़े नामों में से हैं. राज्य पुलिस के 55,000 से अधिक र्किमयों सहित केंद्रीय अर्धसैनिक बल की 145 कंपिनयां यहां तैनात की गई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close