छत्तीसगढ़

अपनी लकीर को बड़ा करने पर विश्वास करते हैं अग्र बंधु – रामदास

रायगढ़ – अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय मंत्री तथा रामदास द्रौपदी फाॅउन्डेशन के संरक्षक रामदास अग्रवाल ने अंतर्राष्ट्रीय अग्रवाल सम्मेलन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि हमारे उपर महाराजा अग्रसेन जी की विशेष कृपा होती है, यही कारण है कि हमलोग समाज सेवा के साथ-साथ व्यापार के माध्यम से देश के प्रगति में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करते हैं। वैसे तो हमारा समाज परिवार को जोड़कर ले चलने में विश्वास रखता है लेकिन कभी-कभी ऐसी समस्याएं आती हैं कि यदि दो भाई हैं तो वे अलग होते हैं। फिर भी हमारे समाज की एक अहम बात यह भी रही है कि हम किसी की लकीर को छोटी करने पर विश्वास नहीं रखते हैं। हम अग्र समाज के लोग प्रतिस्पर्धा पर विश्वास करते हैं। इसपर मेरा मानना है कि यह समाज और देश हित में होता है, क्योंकि भारत में सबसे अधिक टैक्स पेयर हमारे अग्र बंधु हैं। यह हमारे लिए खुशी की बात है। जब हम बढ़ते हैं तब देश बढ़ता है अर्थात हमारे विकास में देश का विकास निहित है। साथ ही मैं यह भी कहना चाहूंगा कि सर्व समाज के हित और सनातन धर्म के लिए हमारे समाज द्वारा किया गया कार्य मील का पत्थर माना जाता है। हमें अपने आने वाली पीढ़ी को सर्व जन हिताय व सर्व सुखाय की परंपरा हस्तांतरित करने की आवश्यकता है। उसके बाद उन्होंने कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि आज के कार्यक्रम के विषय में कहना चाहूंगा कि कोलकाता में आज जो आप लोगों द्वारा प्रयास करके पूरे देश ही नहीं वरन कई देशों से अग्र बंधुओं को एकत्रित कर इतना भब्य और दिब्य कार्यक्रम कराया उसकी जितनी भी प्रसंशा की जाय वह कम होगा। उसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि आज मानव जाति के लिए चिंता का विषय बन चुका ग्लोबल वार्मिंग पर आप सभी से विचार करने का अनुरोध करता हूं।

मेरे पुत्र सुनील रामदास द्वारा प्रति वर्ष 50 हजार पौधे लगाने का अभियान रामदास द्रौपदी फाउनडेशन के माध्यम से शुरू किया गया है और एक नर्सरी भी बनाया गया है। विभिन्न समाज सेवी संगठनों व लोगों के सहयोग से हर वर्ष पौधे लगाने का कार्य फाउन्डेशन के द्वारा किया जाता है। हाल ही में रायगढ़ के एक साहू परिवार में विवाह की 25 वीं वर्ष गांठ थी। उसमें उनके प्रस्ताव पर सभी आगन्तुकों को पौधा भेट किया गया वह पौधा साहू जी के पहल पर फाउन्डेशन द्वारा मुहइया कराया गया। इसीलिए मैं सभी अग्र बंधुओं से आग्रह करूंगा कि आप लोग भी अपने जन्म दिन और वैवाहिक वर्ष गांठ पर स्वयं पौधे लगायें और दूसरों को भी पौधे लगाने व संरक्षित करने के लिए प्रोत्साहित करें। उक्त संबोधन अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय मंत्री तथा रामदास द्रौपदी फाॅउन्डेशन के संरक्षक रामदास अग्रवाल 09 जून 2019 को कोलकाता शहर के होटल विक्टोरिया, चिनार पार्क में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय अग्रवाल सम्मेलन के शपथ ग्रहण समारोह एवं प्रथम कार्यसमिति की बैठक को मुख्य अतिथि रूप में संबोधित करते हुए कहा।
कार्यक्रम का शुभारंभ महराजा अग्रसेन जी की तैल चित्र पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्वलन से किया गया। उसके पश्चात मुख्य अतिथि रामदास अग्रवाल का पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा भब्य स्वागत किया गया। उसके पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा पदाधिकारियों को सपथ दिलाई गयी। उसके बाद संगठन के महिला विंग द्वारा कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत की गयी। उक्त कार्यक्रम में रामदास अग्रवाल की धर्मपन्ती द्रौपदी देवी अग्रवाल तथा प्रांतीय अग्रवाल सम्मेलन (संगठन) के कार्यकारी अध्यक्ष, बिलासपुर के राजेन्द्र अग्रवाल राजू, प्रांतीय अग्रवाल सम्मेलन के युवा प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया गोयल सक्ति, राजू सुल्तानिया बिलासपुर, नरेश गोयल रायगढ़ उक्त कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय अग्रवाल सम्मेलन का गठन विगत दिनों किया गया है। जिसमें विश्व के अनेकों देशों नेपाल, सिंगापुर, अमेरिका, दुबई, के सदस्यों के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों के भी अग्र बंधु शामिल हैं, तथा अंतर्राष्ट्रीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रथम अध्यक्ष राजकुमार मित्तल कोलकाता (चैयरमेन आर. के.एम ग्रुप) के मार्गदर्शन में 09 जून को सम्मेलन का प्रथम शपथ ग्रहण समारोह एवं प्रथम कार्यसमिति की बैठक संपन्न हुआ। बैठक में देश-विदेश के विभिन्न स्थानों से करीब 500 प्रतिनिधियों ने अपनी सहभागीता दी। कार्यक्रम में सफल मंच संचालन कन्हैया अग्रवाल (सक्ति) ने की। कार्यक्रम में मुख्यरूप से राजकुमार मित्तल, मीना गोयल, गणेश भरतिया, प्रदीप कुमार सराफ, देवेंद्र अग्रवाल, गौरव डोकानिया (कुवैत), विदेह नंदनी चैधरी (सिंगापुर), एस. पी. बंसल (गुरूग्राम), विनोद जालान (सिलीगुड़ी), प्रमोद मोदी (हैदराबाद), कृष्णा भिवानीवाला, शालिनी सोंधालिया, मनीषा मित्तल, राज कुमार अग्रवाल, सुषमा गर्ग, नरेश अग्रवाल, किशोर धनावत, विमल मुरारका, आलोक चैधरी, रूचि मित्तल, राम चरन बंसल, देवेंद्र अग्रवाल, श्याम गोयल, बजरंग अग्रवाल, दिलीप गोयल, रोहताश कुमार, विवेक तायल, शशि पोद्दार, सीमा भावसिंका, पूनम अग्रवाल, विनोद गुप्ता, तेजेन्द्र मंगला, नरेन्द्र कुमार अग्रवाल, संजय प्रकाश चोखानी, राजेश खेमका, संगीता सकसेरिया सहित सैकड़ों पदाधिकारी व गणमान्य अग्र जन उपस्थित रहे।

रामदास का हुआ भब्य स्वागत
गत 8 मई को रात्रि 10.30 बजे पहुंचे रामदास अग्रवाल व उनकी धर्मपत्नी को एयर पोर्ट पर कुछ पदाधिकारियों ने गुल्दस्ता भेंट कर स्वागत किया। उसके बाद होटल विक्टोरिया पहुंचने पर सभी पदाधिकारियों और सदस्यों ने फूलमाला व गुल्दस्ता से श्री अग्रवाल व उनकी पत्नी का भब्य स्वागत किया।

सम्मेलन में अनंत अग्रवाल का हुआ सम्मान
रामदास अग्रवाल के दमाद अनंत अग्रवाल जो कि स्किलमाइन टेक्नोलाॅजी के संस्थापक व प्रबंध निदेशक हैं। इनकी कंपनी अमेरिका, भारत सहित कई अन्य देशों में कार्य करती है। ये भी विशिष्ट रूप से कार्यक्रम में उपस्थित रहे। इनका भी कार्यक्रम में कार्यकारणी द्वारा विशेष रूप से सम्मान किया गया। साथ ही अनंत अग्रवाल ने भी सभा को संबोधित किया और कहा कि मैं एक विदेशी कंपनी के लिए अपना देश छोड़कर कार्य करता था लेकिन मैं अपने अंदर के आवाज को सुनकर अपने देश में ही कंपनी खोलकर आज संचालन कर रहा हूं और आज अपने देश के दर्जनों योग्य अभियंताओं को रखकर 500 लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार उत्पन्न करने का प्रयास किया है। साथ विदेशी कंपनियों के लिए कार्य करने के कारण विदेशी मुद्रा हमारे देश में आ रहा है। ऐसे ही लाखों अग्र बंधु देश में हैं। जो कि अपने और अपने देश के समृद्धि के लिए काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close