छत्तीसगढ़

पूर्व विधायक विजय ने किया, ग्रामीण क्षेत्रों में प्लास्टिक के खिलाफ शंखनाद

विजय अग्रवाल एवं जगन्नाथ पाणिग्राही के एक आह्वान पर सरिया में हजारों की भीड़ ने क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता एवं पकड़ को दर्शाया प्लास्टिक प्रदुषण से ग्रामीण क्षेत्र भी अछूते नहीं। इस प्रदूषण के खिलाफ जन जागरण के उद्देश्य से पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने अपने अभियान ‘मोर रायगढ़ ग्रीन रायगढ़’ को लेकर शहर से गांवों की ओर रुख किया। प्लास्टिक के खिलाफ पूर्व विधायक विजय अग्रवाल के इस जनजागरण अभियान के अन्तर्गत पॉलीथिन, प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई।

पूर्व विधायक विजय अग्रवाल का प्लास्टिक के खिलाफ चल रहा अभियान अब शहर से गांवों की ओर निकल पड़ा है। वे शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्लास्टिक व पॉलीथिन के प्रति लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास कर रहे हैं।

विजय अग्रवाल जी एवं जगन्नाथ पाणिग्राही जी के एक आह्वान पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं एवं लोगों का पहुंचना, उनकी इस क्षेत्र में पकड़ एवं लोकप्रियता को दर्शाता है। कार्यक्रम की शुरुआत में पूर्व विधायक विजय अग्रवाल एवं प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य श्री जगन्नाथ पाणिग्राही जी का लोगों ने बाजे-गाजे के साथ भव्य स्वागत किया।

इसी कड़ी में श्री अग्रवाल ने प्लास्टिक से पर्यावरण व जीव-जंतु पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों व खतरों से आगाह कराते हुए इसका उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई। श्री पाणिग्राही ने प्लास्टिक से होने वाला पर्यावरण प्रदूषण के बारे विस्तार पूर्वक बतलाते हुए विजय अग्रवाल की इस मुहिम की जमकर तारीफ की और उनका भरपूर साथ देने का वादा किया। 

पूर्व विधायक श्री अग्रवाल ने पिछले दो माह से प्लास्टिक की वस्तुओं व पॉलीथिन के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। वे शहर के विभिन्न वार्डों में घूम-घूमकर पॉलीथिन के उपयोग से होने वाले नुकसान व दुष्प्रभावों से लोगों को अवगत करा रहे हैं। वे घर-घर जाकर अपने समर्थकों के साथ कपड़े की थैलियां लोगों को बांट रहे हैं।

आमजन भी उनकी मुहिम में कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं केवल शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी। सरिया के लोगों ने श्री अग्रवाल की मुहिम का जबर्दस्त समर्थन किया। उसके बाद श्री अग्रवाल व जगन्नाथ पाणिग्राही जी ने कार्यकर्ताओं,आमजन के साथ सरिया के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कपड़े के थैले बांटे।

मौके पर रामकुमार नायक, कैलाश पण्डा, चूड़ामणि पटेल, राधामोहन पाणिग्राही, दशरथ साहू, लिंगेश्वर भोई, गजपति डनसेना, स्वप्निल स्वर्णकार, ईश्वर साव, जयरतन पटेल, सुरेन्द्र प्रधान, भोपाल सुकदेव दुआन, परदेशी प्रधान, जुगल किशोर अग्रवाल मनोज बारिक, प्रदीप बारिक लाइवन बारिक, गोपाल बारीक, तुलाराम डनसेना, धनीराम चौहान,

प्रदीप सत्पथी चंद्रमणि यादव, आनंद सतपथी, निराकार पटेल, सत्येन्द्र सिंह, राजू अग्रवाल, प्रमोद सौदागर यादव राजकिशोर, प्रसाद प्रधान, कौशलेश मिश्रा, दीबेश सोलंकी, अशोक यादव, अरूण देवांगन, सीताराम विश्वकर्मा, नवधा परदेशी मिरी, अनुपम पाल, मोहित सतपथी, लक्ष्मण महिलाने समेत हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close