छत्तीसगढ़

रामदास द्रोपदी फाउंडेशन एवं गायत्री शक्ति पीठ मिल कर करेंगे पौध रोपण

रायगढ़ के नौ विकास खंडों के समन्वयकों की बैठक में लिया गया संकल्प

रायगढ़ – पर्यावरण संरक्षण के तहत पौधरोपण को जिले में एक अभियान के तहत प्रचलित करने वाली संस्था रामदास द्रोपड़ी फाउंडेशन नें अपने पौधरोपण अभियान को और आगे बढ़ाते हुये विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ हांथ मिला कर काम करने का निश्चय किया है । इसी कड़ी में गायत्री शक्ति पीठ रायगढ़ कार्यालय गायत्री मंदिर में समस्त विकास खंडों के 9 समन्वयकों की उपस्थिती में इस आशय का संकल्प लिया गया की सभी विकास खंडों में इस मानसून में अधिक से अधिक पौधे रोपे जाएँ ।

जैसा की विदित है की रायगढ़ अञ्चल में गायत्री परिवार अध्यात्मिकता के साथ साथ आदर्शमयी विशिस्ठ जीवन शैली का प्रचार प्रसार एवं सामाज विकास के कार्य बड़ी शिद्दत से कर रहा है। इसी के मद्दे नजर रामदास द्रोपदी फाउंडेशन नें समस्त समन्वयकों को सार्वजनिक स्थलों ग्रामीण अंचलों सड़क किनारे, स्कूल परिसरों, तालाब के किनारे, ग्राम पंचायतों आदि के लिय नि:शुल्क पौधे प्रदान करने का निर्णय लिया है।

विगत दिनों इसी आशय की एक बैठक रामदास द्रोपदी फाउंडेशन के संरक्षक रामदास अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में रायगढ़ स्थित गायत्री मंदिर में रचनात्म्क प्रकोस्ठ के साथ ली गई। जिसमें पौधों को लगाने के साथ साथ उनके देखरेख के लिए ज़िम्मेदारी भी दी गई है । बैठक में प्रमुख रूपसे गायत्री शक्ति पीठ के जिला समन्वयक क्षीर सागर पटेल, लायन्स क्लब के सचिव दयानन्द अवस्थी,पत्रकार भानु मिश्रा गायत्री शक्ति पीठ के प्रशिक्षक एवं कार्यक्रम प्रभारी रामचरण सिदार, मीडिया प्रभारी अरुण आर्य रायगढ़ ब्लाक सम्न्व्यक अवधराम साहू,जिला सह रचनात्मक प्रमुख गणेश यादव एवं गोविंद साहू विशेष रूप से उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close