खेल-मनोरंजन

मुंबई के लिये आखिरी चरण काफी मायने रखता है : रोहित

मुंबई. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल के पहले क्वालीफायर में जगह बनाने के बाद कहा कि उनकी टीम के लिये टूर्नामेंट का आखिरी चरण काफी मायने रखता है और उन्होंने धीमी शुरूआत के बाद मजबूत वापसी की आदत डाल ली है.

मुंबई ने आखिरी लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया.
रोहित ने मैच के बाद कहा,‘‘ हमें पता है कि आईपीएल में आखिरी दौर के मेच काफी मायने रखते हैं.

हमने हमेशा दूसरे हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया है.’’उन्होंने कहा,‘‘ आईपीएल मजेदार टूर्नामेंट है जिसमें कोई भी टीम किसी को कभी भी हरा सकती है. हम छोटे छोटे कदम रखकर आगे जाना चाहते हैं.’’ अब पहले क्वालीफायर में मुंबई का सामना चेन्नई सुपर ंिकग्स से होगा.

रोहित ने जीत का श्रेय टीम प्रयासों को देते हुए कहा,‘‘ मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि हम टीम प्रयासों से जीते. हम कुछ खिलाड़ियों पर ही निर्भर नहीं रहे. जरूरत पड़ने पर सभी ने योगदान दिया.’’ अपने प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा,‘‘ मेरी बेटी मुझे यहां हर मैच में खेलते देखने आ रही है.

पहले मैं रन नहीं बना सका लेकिन आज बनाये तो वह सो गई थी.’’ चेन्नई के खिलाफ क्वालीफायर के बारे में मुंबई के स्टार हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने कहा,‘‘ चेन्नई की टीम अलग तरह की चुनौती है. यह रोमांचक मैच होगा.

हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके फाइनल में जाना चाहेंगे.’ वहीं केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनकी टीम पावरप्ले के बाद लय नहीं पकड़ सकी. उन्होंने कहा ,‘‘ जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तब विकेट स्ट्रोक्स खेलने के लिये आसान नहीं था. मुंबई के गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया . दूसरी पारी में ओस से बल्लेबाजी आसान हो गई लेकिन यह कोई बहाना नहीं है.’’

……

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close